Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन गुटबाजी का हुआ शिकार

बड़वानी, 06 फरवरी (वार्ता) केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में बुलाए गए चक्का जाम में मध्यप्रदेश के बड़वानी के कांग्रेस नेताओं की गुटबाजी स्पष्ट रूप उभर कर सामने आ गयी।
बड़वानी जिला मुख्यालय के बाहरी हिस्से में स्थित खंडवा-वड़ोदरा राजमार्ग पर आज चक्काजाम को लेकर बड़वानी जिले के कांग्रेस नेता दो गुटों में विभाजित हो गए। जहां पूर्व गृह मंत्री बाला बच्चन और अन्य विधायकों का गुट सभा स्थल पर ही बना रहा, तो दूसरी ओर पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुखलाल परमार का गुट खंडवा बड़ोदरा राजमार्ग पर जाकर बैठ गया। इसी दौरान बड़वानी के कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्र दरबार द्वारा खंडवा बड़ोदरा रोड पर बैठे लोगों के कांग्रेसी नहीं होने की टिप्पणी कर दिए जाने पर विरोध के स्वर तीखे हो गए।
बड़वानी के पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुखलाल परमार तथा पूर्व युवक कांग्रेस जिला अध्यक्ष राहुल राठौड़, इकबाल कापड़िया समेत कई नेता खंडवा वड़ोदरा राजमार्ग पर प्रदर्शन करने चक्काजाम कर बैठ गए। सुखलाल परमार तथा राहुल राठौर ने पत्रकारों से कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी तथा बड़वानी जिला कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर 3 घंटों के लिए चक्का जाम करने के निर्देश दिए गए थे और उसके अनुपालन में वे चक्का जाम कर रहे हैं। बड़वानी कांग्रेस जिला अध्यक्ष वीरेंद्र द्वार दरबार द्वारा उनके कांग्रेसी नहीं होने की टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि 1962 के कांग्रेस सदस्य इकबाल कापड़िया उनके साथ चक्का जाम कर रहे हैं और और उन्हें जिला कांग्रेस अध्यक्ष व मंच पर बैठे अन्य कांग्रेस नेताओं से कांग्रेस सदस्य होने के सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं है।
श्री राठौर ने कहा कि श्री बच्चन और अन्य लोगों की भाषण बाजी में चक्काजाम का समय समाप्त हो गया। दूसरी ओर सभा स्थल पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र दरबार, राजपुर से कांग्रेस विधायक तथा पूर्व गृह मंत्री बाला बच्चन, सेंधवा विधायक ग्यारसी लाल रावत तथा पानसेमल की विधायक चंद्रभागा किराड़े उपस्थित थे।
बाला बच्चन ने कहा कि हम लोग चाहते थे कि पहले सभा स्थल पर कांग्रेस जनों को वरिष्ठ नेता गण कृषि कानूनों व अन्य मुद्दों के बारे में संबोधित करें और इसके उपरांत आगे का कार्यक्रम संपादित करें। हालांकि उन्होंने कहा किसी किस्म की गुटबाजी नहीं है और कांग्रेसी संगठित होकर लगातार कृषि कानूनों का विरोध करती रहेगी।
सं बघेल
वार्ता
image