Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हथियारों की तस्करी के मामले में आठ लोग गिरफ्तार

भोपाल, 7 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में अपराध शाखा पुलिस ने अवैध हथियारों की तस्करी के मामले में आठ तस्करों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना पर अपराध शाखा पुलिस ने अवैध आग्नेय शस्त्र के संगठित अपराधी गिरोह का पर्दाफाश कर 05 पिस्टल, 02 रिवाल्वर, 23 कट्टे सहित कुल 30 अवैध हथियार और 75 जिन्दा कारतूस के साथ 08 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन हथियार तस्कर के भिंड से जुडे हैं। आरोपी देशी कट्टा 08 से 10 हजार रूपये में एवं पिस्टल 20 से 25 हजार रूपये प्रति नग के भाव से सिरोंज, पथरिया, कुरवई, शमशाबाद, भोपाल और मण्डीदीप में बेचते थे।
पुलिस के अनुसार मुखबिर सूचना मिली थी कि शहर के अयोध्या बायपास मार्ग पर पुलिया के पास एक व्यक्ति अवैध हथियार बेचने के लिए खडा है। इसके बाद घेराबंदी कर विदिशा जिले की सिरौंज तहसील के अकबरपुर गांव के निवासी पप्पू उर्फ बादल सिह केवट को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से एक देशी पिस्टल और कारतूस मिला है। आरोपी अवैध हथियार को भोपाल बेचने आया था।
इसके बाद पुलिस ने आरोपी पप्पू से पूछताछ के बाद मनोज सिंह निवासी पथरिया विदिशा, ज्ञान सिंह निवासी सिरोंज जिला विदिशा, गजेन्द्र सिंह निवासी सिरोंज जिला विदिशा, गगन राजपूत निवासी बासौदा जिला विदिशा, दीपक राजपूत निवासी सतलापुर मण्डीदीप, आनंद शर्मा निवासी भिण्ड जिला ग्वालियर, गोलू अहिरवार निवासी ग्राम कुरवई जिला विदिशा को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 05 पिस्टल, 02 रिवाल्वर, 23 कट्टे सहित 30 हथियार और कुल 75 जिन्दा कारतूस बरामद हुए हैं।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image