Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वाहनों से बैटरी चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार

पन्ना, 08 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में वाहनो की बैटरी चोरी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी गई 58 बैटरी, एक मोटर साइकिल और 30 हजार रुपए की नगदी सहित घटना में प्रयुक्त एक कार बरामद की गयी है।
पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीना ने आरोपियों की गिरफ्तारी एवं चोरी गई बैटरियों की बरामदगी के संबंध में जानकारी देते हुए आज बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए अज्ञात आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बी के एस परिहार के मार्गदर्शन में तीन पुलिस टीमों का गठन किया गया था। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी एवं चोरी गई बैटरियों की बरामदगी के लिए संभावित स्थानों पर तलाश की।
सायबर सेल की मदद एवं मुखबिर सूचना के आधार पर पुलिस टीम को ऐसे व्यक्तियों की जानकारी प्राप्त हुई जो पन्ना जिले में हो रही बैटरी चोरी की वारदात में शामिल थे। पुलिस टीम द्वारा तत्परता पूर्वक वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार मुखबिर के बताये स्थान कटन तिराहा पुरानी सीमेन्ट की फैक्ट्री के पास पहुँचकर देखा गया तो 03 संदिग्ध व्यक्ति कार के पास खडे मिले, जो पुलिस टीम को देखकर भागने लगे।
पुलिस टीमों द्वारा घेराबन्दी कर उन्हें दबोच लिया गया। वारदात के संबंध में पूंछताछ किये जाने पर उक्त व्यक्तियों द्वारा जिले के विभिन्न गांवों एवं कस्बों से वाहनों की बैटरियों को चोरी करने की वारदात को कारित करना स्वीकार किया। आरोपियों ने पूछताछ करने पर पुलिस को बताया कि उन लोगों ने वाहनों से बैटरी चोरी करने की घटना पन्ना के अलावा सतना, नागौद एवं अऩ्य क्षेत्रों में भी कारित की है।
आरोपियों द्वारा बैटरी चोरी के अलावा 02 मोटर साइकिल चोरी करने की बात भी कबूल की गयी। पुलिस टीम द्वारा मामले में शामिल 05 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया है। मामले के 02 आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश पुलिस टीम द्वारा की जा रही है। पुलिस टीम द्वारा आरोपियो के बताये अनुसार चोरी गई कुल 58 बैटरी, चोरी गई 01 मोटर साइकिल एवं आरोपियों द्वारा घटना में प्रयोग की गई एक कार को जप्त किया गया।
आरोपियो से पूछताछ जारी है, जिससे अन्य मामलों में खुलासा होने की संभावना है।
सं बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image