Friday, Apr 19 2024 | Time 18:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सागर के जैसीनगर एवं बिलहरा में बनेंगें कृषक भवनः राजपूत

भोपाल, 08 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि सागर के जैसीनगर एवं बिलहरा क्षेत्र में जल्द ही 2 करोड़ की लागत से कृषक संगोष्ठी भवन बनेंगें।
श्री राजपूत ने कहा कि कृषक भवन बनने से किसानों को मंडियों में परेशान नहीं होना पड़ेगा। विशेषकर गर्मी एवं बरसात के मौसम में किसान कृषक भवन का उपयोग कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार किसानों की सरकार है। किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जायेगी।
उन्होंने बताया कि बहुत दिनों से किसानों की मांग थी कि किसानों के लिए कार्यक्रम या बैठने का स्थान नहीं है। गांव के किसान जब मंडी में अनाज बेंचने आते हैं, दिन भर धूप में खड़े रहकर उपज बेचने के लिये इंतजार करना पड़ता है, रात्रि में रूकना भी पड़े तो विश्राम के लिए कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि भवन बनने से किसानों की यह शिकायत भी शीघ्र दूर हो जाएगी।
श्री राजपूत ने कहा कि जिले में अधिकांश जगह पर चने और मसूर की खड़ी फसले पाले से प्रभावित हुई हैं। उन्होंने कलेक्टर को निर्देशित किया कि तुरंत पाला प्रभावित क्षेत्रों का सर्वे करायें, जिससे होने वाले नुकसान का आंकलन किया जा सके।
नाग
वार्ता
image