Friday, Mar 29 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अलिराजपुर में नल जल की व्यवस्था पर खर्च होंगे 39 करोड़

भोपाल, 9 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले सभी परिवारों को राष्ट्रीय जल जीवन मिशन उनके घर में नल से जल की व्यवस्था कराने के लिए राज्य सरकार पूरी गम्भीरता और सुनियोजित ढ़ग से प्रयास कर रही है। इस मिशन के तहत अलीराजपुर जिले के 30 गांवों में 38 करोड़ 91 लाख 09 हजार रूपये लागत की 6 जल संरचनाओं पर कार्य किया जा रहा है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों को नल से जल की व्यवस्था कराने के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और जल निगम द्वारा सभी जिलों में नई जलप्रदाय योजनाओं के निर्माण और रेट्रोफिटिंग के कार्य कराए जा रहे हैं। राष्ट्रीय जल जीवन मिशन के तहत अलीराजपुर जिले के 30 गांवों में 6 जल संरचनाओं पर कार्य किया जा रहा है। इन जलप्रदाय योजनाओं की कुल लागत 38 करोड़ 91 लाख 09 हजार रूपये है।
जिले के सोण्डवा विकासखण्ड में 03, कटठीवाड़ा विकासखण्ड में 05, अलीराजपुर विकासखण्ड में 03, जोबट विकासखण्ड में 05, उदयगढ़ विकासखण्ड में 06 तथा चन्द्रशेखर आजाद नगर में 08 ग्रामों को इन जलप्रदाय योजनाओं में शामिल किया गया है। इन जलप्रदाय योजनाओं के पूरा होते ही ग्रामीण आबादी को नल कनेक्शन के माध्यम से उनकी जरूरत के अनुसार पानी उपलब्ध करवाया जा सकेगा।
विश्वकर्मा
वार्ता
image