Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उचित मूल्य दुकानदारों को कमीशन का अंतरिम भुगतान 7 दिन में- बिसाहुलाल

भोपाल, 09 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत उचित मूल्य की दुकान के संचालकों को अप्रैल से नवंबर तक 8 माह की अवधि के 2 माह के कमीशन का भुगतान अंतरिम राशि के रूप में 7 दिन के भीतर किया जायेगा। श्री सिंह ने सहकारी संस्थाओं को उपार्जन के लंबित देय राशि के भुगतान के संबंध में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत अन-ऑटोमेटेड वितरित खाद्यान्न का मिलान जिला स्तर पर गठित समिति द्वारा किया जायेगा और केन्द्र सरकार से अन-ऑटोमेटेड वितरित खाद्यान्न को अन्न वितरण पोर्टल पर दर्ज करने की अनुमति के लिये प्रस्ताव भेजा जायेगा। इसके साथ ही समर्थन मूल्य पर उपार्जित मोटा अनाज चना, बाजरा पर उपार्जन समितियों का देय प्रासंगिक व्यय की राशि में वृद्धि के लिये केन्द्र और राज्य सरकार संयुक्त रूप से प्रयास करेंगे।
इस मौके पर सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि सहकारी संस्थाओं को खाद्यान्न उपार्जन के देय लंबित राशि के भुगतान संबंधी कार्यवाही के लिये जिलेवार कार्यक्रम तैयार किया जाए, जिसमें सहकारिता एवं उपार्जन एजेंसी के अधिकारी जिला स्तर पर देनदारी का 7 दिनों में मिलान पूरा करें। उन्होंने कहा कि इसके बाद संयुक्त रूप से जिला अधिकारियों को संभागवार भोपाल में आमंत्रित कर भुगतान की समीक्षा की जायेगी।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image