Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्राचीन कोटेश्वर महादेव मंदिर में बनेगी नक्षत्र-वाटिका

मंदसौर, 09 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के पर्यावरण मंत्री हरदीप सिंह डंग ने आज कहा कि प्राचीन कोटेश्वर महादेव मंदिन में नक्षत्र वाटिका बनेगी।
श्री डंग ने बताया कि मंदिर में 27 नक्षत्र, 12 राशि और 9 ग्रह से संबंधित नक्षत्र-वाटिका विकसित की जायेगी। उन्होंने कहा कि श्रावण मास में धार्मिक पर्यटन की महत्ता को देखते हुए इस स्थल पर विशेष स्वच्छता और अन्य सुविधाएँ विकसित की जायेंगी। श्री डंग ने मदनापुर कुण्ड का भी अवलोकन कर जीर्णोद्धार के निर्देश दिये।
श्री डंग ने कहा कि मंदसौर जिले में धार्मिक रूप से महत्वपूर्ण अनेक ऐतिहासिक स्थल हैं, जिनका विकास किया जायेगा। उन्होंने आज जिले के ग्राम लदुना, सेदरा माता, मुहाजीर माता, एलवी महादेव, भड़केश्वर महादेव, धर्मराजेश्वर और घसोई का भी भ्रमण किया। इस दौरान श्री डंग ने निर्माणाधीन विकास कार्यों का भी अवलोकन किया।
श्री डंग 10 फरवरी को ग्राम देवरिया विजय, रघुनाथपुरा, हरनावदा, गुड़हा, धानडाखेड़ा, रावतखेड़ा, देवरिया मोती, निरधारी और हरीपुरा गाँव का भ्रमण करेंगे। श्री डंग गोवर्धनपुरा में सड़क, नाला, टीन-शेड, कानाहेड़ा में आँगनवाड़ी, स्कूल बाउण्ड्री-वॉल, पेयजल टंकी और गुराड़िया विजय में सड़क, आँगनवाड़ी और टीन-शेड का लोकार्पण करेंगे।
नाग
वार्ता
image