Friday, Mar 29 2024 | Time 12:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पत्नी और मासूम बेटी का हत्यारा गिरफ्तार

हरदा, 10 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के हरदा जिले में पुलिस ने एक माह पूर्व एक महिला और उसकी मासूम बेटी की हत्या के आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार 6 फरवरी को जिले के ही झाड़बीड़ा ग्राम के रहने वाले गमसा गोंड ने थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें बताया गया था कि उनकी बेटी रितु (26) एवं नातिन रितिका (02) अपने पति के घर से लापता है। कई जगह तलाश किया गया, लेकिन उनका पता नहीं लगा। पुलिस ने गुमइंसान की रिपोर्ट पर महिला एवं बालिका की तलाश शुरू की। लापता महिला के पिता गमसा ने अपने दामाद गोलू पर शक जताया था। उसका दामाद जिले में सिराली थाना क्षेत्र में पिपल्या ग्राम में एक किसान के खेत पर मजदूरी करता है।
पुलिस ने शंका के आधार पर गोलू को पकड़ा और पूछताछ की तो उसने एक माह पहले पत्नी एवं बेटी की हत्या कर दोनों को जंगल में फेंकना बताया। इस पर पुलिस आरोपी को साथ जंगल में लेकर गई और दोनों के अलग-अलग जगह से कंकाल बरामद किए गए। आरोपी ने पत्नी के शव को क्षेत्र के ही बड़झिरी के जंगल में और बेटी के शव को क्षेत्र के ही मकड़ाई के जंगल में फेंक दिया था।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसका अपनी पत्नी के साथ गत 7 जनवरी को झगड़ा हुआ था। जिसके चलते उसने पत्नी के सिर पर फावड़े से वार किया, जिससे पत्नी की मौत हो गयी। दो साल की बेटी जो कि बहुत रो रही थी। इसलिए उसका भी गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी।
पुलिस ने आरोपी के कथन अनुसार मां एवं बेटी दोनों के कंकाल बरामद किए हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जानवरों ने दोनों के शव को क्षत-विक्षत कर दिया है, इसलिए पुलिस को शवों के कुछ अवशेष ही मिलें हैं। पुलिस ने कंकाल के अवशेष जब्त कर जांच के लिए भोपाल लैब में भेजा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जंगल में आज और सघन जांच की जाएगी।
सं बघेल
वार्ता
image