Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में सबसे पहले जल जीवन मिशन इंदौर के सांवेर में शुरू होगा-सिलावट

भोपाल, 10 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि मध्यप्रदेश में सबसे पहले जल जीवन मिशन इंदौर के सांवेर से शुरु होगा।
श्री सिलावट ने कहा कि जल जीवन मिशन एक ऐसी अनूठी योजना है जिसके तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर घर में नल से जल पहुँचाने का संकल्प लिया है। प्रदेश में सांवेर ऐसा पहला विधानसभा क्षेत्र है जहाँ पर सबसे पहले धरातल में यह योजना मूर्त रूप ले रही है।
श्री सिलावट ने आज ग्राम झलारिया में 4 करोड़ 30 लाख 86 हज़ार रुपये की लागत से बनने वाली नलजल परियोजना का भूमि-पूजन किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में गाँव और किसानों पर सरकार का फ़ोकस है। स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क सहित सभी ज़रूरी और महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सरकार बड़े जतन से काम कर रही है।
श्री सिलावट ने कहा कि मुझे सपनों में भी अपने ग्रामवासी भाई-बहनों की चिंता रहती है। उन्होंने कहा कि विगत उपचुनाव में क्षेत्र के लोगों ने जो स्नेह दिया, उससे में अपने क्षेत्र की जनता के प्रति ज़्यादा जवाबदेह हो गया हूँ। क्षेत्र का विकास और जन समस्याओं का निराकरण ही मेरी प्राथमिकता है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि नल जल परियोजनाओं का कार्य समय-सीमा में पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा करें और क्षेत्र में प्रगति को एक नया आयाम दें।
श्री सिलावट ने झालरिया गांव में राम मंदिर प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में हम सभी की सहभागिता भी होनी चाहिए। उन्होंने गाँव के तालाब का गहरीकरण और सौंदर्यीकरण के निर्देश भी दिए।
श्री सिलावट के प्रयासों के फलस्वरूप सांवेर विधानसभा क्षेत्र के 190 गांवों को नल जल योजना से जोड़ने के लिये केन्द्र सरकार द्वारा 132 करोड़ 96 लाख रूपये की स्वीकृति दी गई थी। इसी तारतम्य में आज 10 फरवरी को सांवेर विकासखण्ड अन्तर्गत ग्राम झलारिया, अम्बामोलिया, बाल्यायखेड़ा, हांसाखेड़ी और पानोड में जल जीवन मिशन अंतर्गत 430.86 लाख रूपये की लागत से शुरू हो रहे कार्यों का मंत्री श्री सिलावट द्वारा भूमि-पूजन किया गया।
नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image