Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में धर्म स्वातंत्र्य कानून के 23 मामले दर्ज हुए: नरोत्तम

भोपाल, 11 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज कहा कि ‘धर्म स्वातंत्र्य कानून’ को लेकर प्रदेश में 23 मामले जनवरी से लेकर अब तक दर्ज हुए हैं, जिसमें सर्वाधिक मामले भोपाल संभाग में दर्ज हुए हैं।
श्री मिश्रा ने यहां अपने निवास पर पत्रकारों से चर्चा में कहा कि यह आंकडे अभी एक माह के हैं। उन्होंने कहा कि धर्म स्वातंत्र्य कानून को लेकर अब तक दर्ज हुए मामलों में सबसे ज्यादा मामले भोपाल संभाग के हैं, जहां सात मामले दर्ज हुए हैं। वहीं, इंदौर में पांच, जबलपुर और रीवा संभागों में चार-चार एवं ग्वालियर संभाग में तीन मामले इस कानून के तहत दर्ज हुए हैं। उन्होंने कहा कि वह पहले से कह रहे हैं कि यह गंभीर विषय है और बड़े पैमाने में प्रदेश के अंदर इस तरह के काफी लोग सक्रिय है, जिसके पर अंकुश लगना चाहिए और प्रदेश ने यह पहल की है।
गृह मंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की कविता पर भी कटाक्ष किया और कहा कि अब वो कविता किसकी है, ये तो पता नहीं है, लेकिन श्री सिंह अब सिर्फ ट्विटर पर ही दिखाई देते है। बाॅलीवुड अभिनेत्री कंगना राणावत को मिली धमकी को लेकर उन्होंने कहा कि वह कंगना से बात करने की कोशिश करेंगे। उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। मध्यप्रदेश सरकार उनके साथ है। बैतूल में कंगना राणावत की फ़िल्म की शूटिंग रोकने के लिए आवदेन दिया है। इसको लेकर पुलिस अधीक्षक से फोन पर बात की है। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से कहेंगे कि वो अपने कार्यकर्ताओं को समझाए। प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़नी नहीं चाहिये।
पत्थरबाजों की संपत्ति जब्त करने को लेकर बनाए जा रहे कानून को लेकर उन्होंने कहा कि जिस घर से पत्थर आएंगे, उसे घर से ही तो पत्थर निकाले जायंगे। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान किसी को नहीं करने दिया जायेगा। कांग्रेस द्वारा शेडो कैबिनेट बनाने पर उन्होंने कहा कि अब आने वाले 10 से 15 साल मध्यप्रदेश के अंदर कांग्रेस की सरकार आनी नहीं है। अगर सरकार आएगी भी किसी अन्य दल की। उन्होंने कहा कि इसलिए कांग्रेस शेडो कैबिनेट बनाकर अपना मन बहलाने में लगी है।
बघेल
वार्ता
image