Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महिला ने दो बच्चों के साथ जहर खाया, महिला की मौत

खरगोन 12 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के भगवानपुरा थाना क्षेत्र के पिपलिया बावड़ी में एक महिला द्वारा अपने एक व पांच वर्षीय पुत्रों के साथ कीटनाशक का सेवन कर लेने की घटना में महिला की मृत्यु हो गई है।
पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि ग्राम पिपलिया बावड़ी में कल 28 वर्षीय गया बाई ने अपने दो पुत्रों के साथ कीटनाशक का सेवन कर लिया। महिला ने थोड़ी देर बाद दम तोड़ दिया जबकि उसके 1 वर्षीय पुत्र आशीष और 5 वर्षीय गणेश को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया। उन्हें प्राथमिक उपचार के उपरांत इंदौर स्थित एमवाई अस्पताल भेजा गया जहां एक वर्षीय बालक आशीष की स्थिति गंभीर बनी हुई है जबकि दूसरे बालक की हालत स्थिर है।
उन्होंने बताया कि घटना के उपरांत महिला के पति अमर सिंह की हालत भी बिगड़ गई और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बताया कि घटना के समय महिला घर पर अपने बच्चों के साथ थी तथा शेष सदस्य बाहर थे। उसने अपनी बड़ी लड़की को कहा कि सभी को मामा के घर चलना है, इसलिए दवाई पी लो। उसने दोनों बालकों तथा स्वयं कीटनाशक का सेवन कर लिया जबकि 7 वर्षीय बालिका ने सेवन से इंकार कर दिया।
उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया घटना का कारण गृह क्लेश प्रतीत हो रहा है। विस्तृत विवेचना के उपरांत ही सही कारण पता चल सकेगा।
घटना के बाद महिला के भाई लोकेश तथा पिता पाड़छया ने जिला अस्पताल खरगोन परिसर में पत्रकारों को बताया कि महिला को ससुराल पक्ष द्वारा लगातार प्रताड़ित किए जाने के चलते जसे कई बार मायके आना पड़ा था। उन्होंने बताया कि महिला के शरीर पर चोटों के निशान हैं और उन्हें आशंका है कि ससुराल पक्ष ने उसे मारपीट कर जबरदस्ती कीटनाशक का सेवन कराया है।
महिला के पोस्टमार्टम के दौरान जिला अस्पताल परिसर में दोनों पक्षों के बीच हाथापाई भी हुई, किंतु पुलिस बल ने तत्काल वहां पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया। आज अपराह्न भारी पुलिस बल की उपस्थिति में महिला का अंतिम संस्कार कराया जा रहा है।
सं नाग
वार्ता
image