Friday, Apr 26 2024 | Time 04:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस चौकी प्रभारी हेमंत बवरिया हुए निलंबित

सिवनी, 14 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के केवलारी विकासखंड तहत आने वाली पलारी पुलिस चौकी प्रभारी हेमंत बवरिया का एक ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक सिवनी ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने आज बताया कि राजस्व प्रकरण से जुड़ी एक शिकायत को वापस लेने के लिये चौकी प्रभारी हेमंत बवरिया द्वारा आवेदक रामफल ठाकुर पर दबाव बना रहे थे। इस मामले में प्रारंभिक जांच के बाद चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर पुलिस लाईन सिवनी में अटैच किया गया है।
सूत्रों के अनुसार जिले के रोशान गांव के निवासी रामफल ठाकुर ने 5 फरवरी 2021 को तहसीलदार सिवनी को शिकायत की थी कि गांव के ही चार व्यक्तियों द्वारा उन्हें धमकी दी जा रही है और उसकी कृषि भूमि हड़पने के लिये प्रयास किये जा रहे है। उस पर धारदार हथियार से हमला करने की भी कोशिश की गई थी, जिसकी शिकायत पुलिस चौकी पलारी में की गई थी। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं होने पर उसने सीएम हेल्पलाईन में 8 फरवरी 2021 को शिकायत दर्ज करायी थी। जिसे वापस लेने के लिये पलारी चौकी थाना प्रभारी हेमंत बवरिया द्वारा फोन के माध्यम से उसके पिता खुशालसिंह पर दबाव बनाया जा रहा था।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image