Friday, Mar 29 2024 | Time 11:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिंधिया ने किया प्रेम सुंदर मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ

सीहोर, 14 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के माता-पिता की स्मृति में जिले के नसरुल्लागंज तहसील मुख्यालय पर आयोजित प्रेम सुंदर मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ आज राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया। यह प्रतियोगिता 14 से 21 फरवरी तक आयोजित होगी और 16 चयनित टीमों के बीच होगा मुकाबला होगा।
श्री सिंधिया आज दोपहर 12 बजे लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री प्रभुराम चौधरी और ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया के साथ नसरुल्लागंज हेलीपेड पहुंचे और उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण में आयोजित प्रेम सुंदर मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्हाेंने प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया और लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि तहसील स्तर पर इतना बड़ा आयोजन सराहनीय है। उन्होंने क्रिकेट ग्राउंड पर जाकर मैच भी खेला।
इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री चौहान के पुत्र श्री कार्तिकेय ने नसरूलागंज के खेल मैदान पर अायोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि नगर के उत्कृष्ट विद्यालय में 14 से 21 फरवरी तक विभागीय प्रदर्शनी एवं सह प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है। 20 फरवरी से 21 फरवरी तक जिले के 24 विभागों की जानकारी एवं सफल लक्ष्यों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी, जिसमें सेज यूनिवर्सिटी, स्व-सहायता समूह, स्ट्रीट वेंडर, लोकसेवा, जैसे 24 विभाग होंगे।
उन्होंने बताया कि यहाँ 20, 21 फरवरी को रोजगार मेला आयोजित किया गया है, जिसमें जिले की औद्योगिक कंपनी एवं मंडीदीप क्षेत्र की कंपनियों के द्वारा लगभग एक हजार युवाओं को रोजगार दिया जाना लक्षित है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य आत्मनिर्भर सीहोर के लक्ष्य को प्राप्त करना एवं पर्यटन को बढ़ावा देना है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image