Friday, Mar 29 2024 | Time 16:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में मौसम के मिजाज बदलने से कई स्थानों पर वर्षा के आसार

भोपाल, 15 फरवरी (वार्ता) राजस्थान से लेकर सेंट्रल एमपी के बीच एक ट्रफ लाइन (द्रोणिका) होने के कारण मध्यप्रदेश के कई स्थानों पर हल्की बारिश और कई स्थानों पर ओले गिरने के आसार हैं।
राज्य के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में कई स्थानों पर तापमानों में घट-बढ़ बना रहा है। फिलहाल अगले चौबीस घंटों के दौरान राज्य का मौसम शुष्क बना रहेगा।
भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के एस एन साहू ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि उत्तर-पश्चिम राजस्थान से लेकर मध्यप्रदेश के मध्य भाग के बीच एक द्रोणिका (ट्रफ लाइन) बनी है। इस सिस्टम के प्रभाव से कल मंगलवार को पूर्वी मध्यप्रदेश में अनेक स्थानों पर बारिश होने के आसार हैं। सिस्टम के प्रभाव के कारण कल राज्य के जबलपुर और सागर संभाग में कई स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है। जबकि शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा हो सकती है।
श्री साहू ने बताया कि सिस्टम के प्रभाव से 16 फरवरी को पूर्वी मध्यप्रदेश और 17 फरवरी को पश्चिमी मध्यप्रदेश में अनेक स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि राज्य में कई स्थानों पर ओले गिरने के आसार है। पूर्वी हवाओं के चलते राज्य में बंगाल की खाड़ी से नमी आयेगी।
राजधानी भोपाल में आज मौसम शुष्क रहा। सुबह से हल्की ठंड का असर रहा। दोपहर के समय ठंड का असर नही रहा।
नाग
वार्ता
image