Friday, Apr 26 2024 | Time 03:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सर्वांगीण सोच के साथ होगा ग्वालियर का विकास: सिंधिया

ग्वालियर, 15 फरवरी (वार्ता) पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर के विकास के विभिन्न पहलुओं को रेखांकित करते हुए आज कहा कि हमें सर्वांगीण सोच के साथ अपने शहर का विकास करना है। सभी के सुझावों का समावेश करके ही आगे का पथ प्रशस्त होगा।
श्री सिंधिया ने यहां ग्वालियर के विकास को लेकर आयोजित एक परिचर्चा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सभागार में उपस्थित दो हजार से ज्यादा लोगों को हाथ खडे कर ग्वालियर के विकास के लिए प्रतिबद्ध रहने, स्वच्छता व ट्राफिक व्यवस्था में सहयोगी बनने एवं ग्वालियर के मान-सम्मान की रक्षा का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जब तीन दिन पहले ग्वालियर आए थे, उस वक्त ग्वालियर के विजन डाक्यूमेंट पर तीन घंटे तक गहन चर्चा हुई थी।
उन्होंने कहा कि देश की राजधानी के इतना करीब होते हुए भी आखिर हम तीव्र गति से विकास क्यों नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि विगत काल में वे भले ही गुना-शिवपुरी से सांसद रहे, लेकिन ग्वालियर का विकास उनकी सर्वप्रथम प्राथमिकता रही है। ग्वालियर हमारा शहर है और इसका सर्वांगीण विकास हम सभी का सामूहिक दायित्व है। महानगर के विकास की अधोसंरचना पर जमीनी काम पूरा होने के बाद हमें औद्योगीकरण एवं पर्यटन के क्षेत्र में शहर को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय पटल पर उभारने की दिशा में तेजी से कार्य करना है।
कार्यक्रम के प्रारंभ में परिचर्चा के समन्वयक वरिष्ठ व्यवसायी मुकेश अग्रवाल ने स्वागत उद्बोधन देते हुए कहा कि हम सभी ग्वालियर के निवासी हैं, हम पर अपनी मातृभूमि एवं कर्मभूमि का कर्ज है जिसे हम अपने शहर को सुविकसित, अत्याधुनिक, समस्यामुक्त एवं प्रतिस्पर्धा की दौड में सबसे आगे प्रतिष्ठित कर चुका सकते हैं।
सं बघेल
वार्ता
image