Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल को “सेफ - सिटी” बनाने चलेगा अभियान

भोपाल, 16 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल को ‘सेफ-सिटी’ बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जाएगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया ने टीएल बैठक में राजधानी को ‘सेफ सिटी’ बनाने के लिए जिले में हॉट स्पाटों का चयन करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। बैठक में बताया गया कि भोपाल में महिलाओें और बालिकाओं के बढ़ते अपराधों के दृष्टिगत जिले के सभी पुलिस थानों एवं एनजीओं के माध्यम से सामुदायिक चर्चा के बाद चिन्हित हॉट स्पॉट की सूची जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास अगले शुक्रवार तक कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत करेंगे।
इसके बाद कम्युनिटी रिसोर्स पर्सन का गठन कर आगामी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी और दल गठित कर प्रशिक्षण दिया जाएगा। दल में डायल 100, महिला हेल्प डेस्क, वन स्टॉप सेंटर, नगर निगम, पुलिस थानों के प्रतिनिधि, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास की टीम बनाकर इस दिशा में विशेष प्रयास किए जाएंगे।
इस बैठक में श्री लवानिया ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि एक सप्ताह के भीतर जिले के सभी ग्राम पंचायत में पेयजल के संचालन संबंधी हेंडपंप की रिपोर्ट तैयार कर मरम्मत योग्य हेंडपंपों को ठीक कराया जाए, ताकि आने दिनों में पेयजल की समस्या उत्पन्न नहीं हो। इसके साथ ही टीएल बैठक में निर्देश दिए गए कि इस माह सीएम हेल्पलाइन में सबसे खराब परफारमेंस करने वाले आखिरी पांच विभागों के कर्मचारियों का वेतन वृद्धि रोकी जाए।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image