Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिलावट और पटेल ने दुर्घटना पीड़ितों के परिजन को दी सांत्वना

भोपाल, 16 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम खेलावन पटेल ने आज सीधी जिले के बस दुर्घटना स्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मंत्रीद्वय ने दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के परिजनों से मुलाकात कर शोक व्यक्त किया और उन्हें सांत्वना दी। श्री सिलावट ने कहा कि घटना बहुत ही दु:खद तथा दुर्भाग्यपूर्ण है। दुर्घटना की उच्च-स्तरीय जाँच के आदेश दे दिये गये हैं। दुर्घटना पीडि़तों को हरसंभव सहायता दी जायेगी। दुख की इस घड़ी में सरकार और प्रशासन पीडि़तों के साथ है।
दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के अंतिम संस्कार के लिए जिला प्रशासन ने 10-10 हजार रूपये की सहायता राशि मृतकों के परिजनों को नगद दी। बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही रीवा संभाग के कमिश्नर राजेश कुमार जैन, आईजी श्री उमेश जोगा तथा डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह तत्काल दुर्घटना घटना स्थल पर पहुँचे। उन्होंने राहत तथा बचाव कार्य की सतत निगरानी की। पुलिस, होमगार्ड तथा एनडीआरएफ की टीमों ने राहत एवं बचाव कार्य किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर बाणसागर नहर का पानी तत्काल रोका गया। क्रेन की मदद से दुर्घटनाग्रस्त बस को बाहर निकाला गया। राहत और बचाव दल ने दुर्घटना में मृत 45 व्यक्तियों के शव बरामद किये। दुर्घटना स्थल पर सांसद सीधी रीति पाठक, विधायक चुरहट शरदेन्दु तिवारी एवं विधायक सिहावल तथा पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने राहत तथा बचाव कार्य की निगरानी की। मौके पर चिकित्सकों का दल भी निरंतर कार्यरत रहा।
बघेल
वार्ता
image