Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दुर्घटना पीड़ितों की हर संभव सहायता दी जाएगी- शिवराज

सीधी, 17 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि दुर्घटना पीड़ितों की हर संभव सहायता की जाएगी।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज यहाँ पहुंचकर 10 गांवों का भ्रमण किया और बस दुर्घटना के मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने इसके बाद मुख्यमंत्री ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में राहत तथा बचाव कार्य की सभी समीक्षा करते हुए दुर्घटना के बाद से शेष लोगों की खोज के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश दिए हैं।
बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री चौहान ने कहा कि जिन्हें हमने खोया खो दिया। उन्हें वापस नहीं लाया जा सकता, लेकिन पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता दी जाएगी। पीड़ितों को सात लाख रुपये की तत्कालीन सहायता दी गई है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना का सही कारण तो जांच के बाद पता चलेगा। इस मामले में जनता से जो फीडबैक मिला उसके आधार पर छुहिया घाटी की रोड खराब है। बार-बार जाम लगने के कारण बस चालक को मार्ग बदलना पड़ा। मध्यप्रदेश रोड कारपोरेशन के डीएम, एजीएम तथा मैनेजर को निलंबित करने के निर्देश दिए गए हैं। क्षमता से अधिक सवारी होने तथा बस में निर्धारित मार्ग से दूसरे मार्ग में जाने का दोषी मानते हुए जिला परिवहन अधिकारी को निलंबित करने के निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि एमपीआरडीसी के बड़े अधिकारी कल यहां आएंगे। घाटी की तत्कालीन व्यवस्था के लिए 15 दिन में आवश्यक सुधार कार्य कराया जाएगा। इस रोड पर खतरनाक मोड़ को समाप्त करने के लिए दीर्घकालीन कार्य योजना बनेगी। इस रोड पर ट्रैफिक का दबाव घटाने के लिए रीवा-गड्डी, रामपुर-नैकिन रोड और जिगना-भरतपुर रोड का निर्माण शीघ्र पूरा किया जाएगा।
उन्होंने राहत तथा बचाव कार्य में तत्परता के लिए राजस्व प्रशासन, पुलिस प्रशासन, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की प्रशंसा की तथा बचाव कार्य में उत्कृष्ट कार्य करने पर शिवरानी लोनिया, लवकुश लोनिया और सतेन्द्र शर्मा को 5-5 लाख का पुरस्कार देने की घोषणा की है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image