Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जन-जातीय वर्ग का समग्र विकास राज्य सरकार की प्राथमिकता: मीना

उमरिया, 18 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की जन-जातीय कल्याण मंत्री मीना सिंह ने कहा है कि प्रदेश के जन-जातीय वर्गों का समग्र विकास राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में है। इसी के अनुरूप जन-जातीय क्षेत्रों में राज्य सरकार ने अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित की हैं।
सुश्री सिंह कल जिले के ग्राम पंचायत बड़वाही में प्रधानमंत्री आवास योजना में गृह प्रवेशम् कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक समय पर पहुँचे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2023 तक जिले के सभी पात्र हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास मंजूर कर दिये जायेंगे।
जन-जातीय कार्य मंत्री ने बताया कि उमरिया जिले के जन-जातीय क्षेत्रों में पेयजल सुविधा के लिये टंकी निर्माण और पाइप लाइन डालने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। जिले की ग्राम पंचायत बड़वाही में प्रधानमंत्री आवास योजना में 300 आवास बनाये गये हैं। इसी तरह ग्राम पंचायत भौतरा में 150 आवास तैयार किये गये हैं। उन्होंने इस मौके पर जन-सामान्य की समस्याओं को सुना और निराकरण किये जाने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिये। इस मौके पर पंचायत प्रतिनिधि भी मौजूद थे।
बघेल
वार्ता
image