Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आम नागरिकों को फिट रखने की मुहिम है फिट इंडिया मूवमेंट: रिजीजू

भोपाल, 18 फरवरी (वार्ता) केन्द्रीय युवा एवं खेल मंत्री किरण रिजीजू की अध्यक्षता में आज दूसरी सामान्य परिषद की बैठक वर्चुअल माध्यम से की गयी, जिसमें मध्यप्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी शामिल हुयी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री रिजीजू ने फिट इंडिया मूवमेंट को ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि फिट इंडिया मूवमेंट एक राष्ट्रव्यापी अभियान है, जिसका उद्देश्य लोगों को अपने रोजमर्रा के जीवन में शारीरिक गतिविधियों और खेलों को शामिल करने के लिए प्रोत्साहित करना है। फिट इंडिया खेलो इंडिया के सामान्तर है।
श्री रिजीजू ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किए गए खेलों इंडिया यूथ तथा यूनिवर्सिटी गेम्स से हमें खेल प्रतिभाओं को चिन्हित करने में मदद मिली है। उन्होंने कहा कि सभी राज्य खलो इंडिया गेम्स का आयोजन कर अपने राज्यों में छिपी खेल प्रतिभाओं को तराशें।
खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया ने केन्द्रीय खेल मंत्री से आग्रह किया कि वे मध्यप्रदेश में संचालित विभिन्न अकादमियों का जायजा लें और निर्माणाधीन मार्शल आर्ट अकादमी का शुभारंभ भी करें। श्री रिजीजू ने सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि मार्च माह के अंत तक वे मध्यप्रदेश का दौरा करेंगे।
बघेल
वार्ता
image