Friday, Apr 19 2024 | Time 15:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गोविंद सिंह राजपूत ने किया 2 दर्जन यात्री बसों का औचक निरीक्षण

भोपाल, 18 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने आज भोपाल-होशंगाबाद और भोपाल-रायसेन मार्ग पर लगभग 2 दर्जन यात्री बसों का औचक निरीक्षण किया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार निरीक्षण के दौरान 6 बसों के फिटनेस प्रमाण-पत्र मौके पर ही निरस्त किये गये। साथ ही परिवहन नियमों का उल्लंघन करने वाली 11 यात्री बसों को जप्त किया गया। श्री राजपूत ने जप्त बसों के यात्रियों को असुविधा न हो, इसके लिये उन्हें गंतव्य तक पहुँचाने की व्यवस्था की।
परिवहन मंत्री ने बताया कि निरीक्षण के दौरान 5 बसों के विरूद्ध मौके पर ही परमिट शर्तों के उल्लघंन, जिसमें क्षमता से अधिक सवारी, दस्तावेज मौके पर नहीं पाये जाने पर चालानी कार्यवाही की गयी। श्री राजपूत ने भोपाल-होशंगाबाद मार्ग पर चलने वाली बसों के परमिट, फिटनेस, यात्री क्षमता, पीयूसी एवं यात्रियों के टिकट आदि संबंधी प्रपत्र चेक किए। मौके पर ही 11 यात्री बसों को जप्त करने की कार्यवाही की गयी।
श्री राजपूत ने बस मालिकों को सचेत करते हुए कहा कि जो बस मालिक नियमों का पालन नहीं कर रहे, वे स्वयं अपना परमिट एवं लायसेंस सरेडंर कर दें। उन्होंने कहा कि नियम विरूद्व चलने वाले वाहनों के खिलाफ यह कार्यवाही हमेशा जारी रहेगी। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त परिवहन अरविंद सक्सेना, आरटीओ भोपाल संजय तिवारी, आरटीओ होशंगाबाद मनुज तेहनगुरिया, आरटीओ विदिशा गिरजेश वर्मा, आरटीओ रायसेन रितेश तिवारी और अन्य अमला उपस्थित रहा।
बघेल
वार्ता
image