Friday, Mar 29 2024 | Time 05:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


96 अवैध कालोनियों के कालोनाइजर्स के खिलाफ दर्ज होगी प्राथमिकी

भोपाल,19 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के भोपाल संभाग के संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत ने भोपाल नगर में चिन्हित की गई 96 अवैध कालोनियों के बिल्डर्स, कालोनाइजर्स और डेवलपर के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।
श्री कियावत आज संभागायुक्त कक्ष में भोपाल नगर में अवैध कॉलोनियों पर विधि सम्मत कार्रवाई किए जाने और नागरिकों को डेवलपर्स के चंगुल से बचाने के लिए किए जाने वाले उपायों पर कल चर्चा करते हुए आयुक्त नगर निगम को निर्देश दिए है कि अब तक चिन्हित की गई 96 अवैध कालोनियों के बिल्डर्स, कॉलोनाइजर्स और डेवलपर के खिलाफ तत्काल पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करवाई जाए।
उन्होंने कहा कि जिन सात असिस्टेंट इंजीनियर और सब इंजीनियर्स के कार्य क्षेत्रों में इन अवैध कालोनियों का निर्माण हुआ है, उनकी तत्काल एक एक वेतन वृद्धि रोकने के लिए कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया जाए। उन्होंने बताया कि जिले का राजस्व अमला अवैध कालोनियों की जानकारी एकत्र कर प्रकरण प्रस्तुत कर रहा है। अवैध कालोनियों की संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने कहा है कि प्राथमिकी दर्ज होते ही संबंधित कॉलोनियों में मुख्य स्थानों पर होर्डिंग लगाकर काॅलोनी के अवैध होने की जानकारी प्रदर्शित की जाए। इसमें यह भी लिखा जाए कि नागरिक अवैध कालोनियों में आवास की खरीद फरोख्त नहीं करें।
विश्वकर्मा
वार्ता
image