Friday, Apr 19 2024 | Time 14:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


युवक की हत्या के तीन गिरफ्तार

बैतूल, 19 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के बोरदेही थाना क्षेत्र में एक युवक की हत्या के मामले का पुलिस ने आज खुलासा करते हुए पति-पत्नी और एक करीबी रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया।
मुलताई की अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) नम्रता सोंधिया ने बताया कि 10 फरवरी की रात ग्राम डेहरी निवासी जीवन इवने (25) अपने मौसेरे भाई प्रकाश इवने के साथ खेत में बनी झोपड़ी में सोने चला गया था। अगले दिन अल सुबह अचानक लाठी से हमला करने पर प्रकाश की नींद खुली, तो देखा कि कुछ लोग जिसमें एक महिला शामिल थी कि जीवन और उसके ऊपर लोहे की राड़ और लाठी से प्रहार कर रहे हैं।
घायल प्रकाश किसी तरह झोपड़ी से बाहर आकर भागने में सफल हो गया। हमले में जीवन को गंभीर चोट आई। आरोपी जीवन को अधमरा छोड़कर भाग गए। घटना की जानकारी मिलने पर परिजन गंभीर घायल जीवन को आमला के सरकारी अस्पताल लेकर जा रहे थे कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। बोरदेही पुलिस में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ की।
एसडीओपी ने बताया कि विवेचना में यह खुलासा हुआ कि मृतक जीवन इवने की आरोपी राजाराम पंडोले की लड़की से बोलचाल थी। घटना की रात को जीवन युवती को बार-बार फोन कर खेत में मिलने के लिए बुला रहा था। युवती ने इसकी जानकारी पिता राजाराम पंडोले, मां गंगाबाई और जीजा धनराज बड़ौदे को देने पर तीनों आक्रोशित हो गए और अलसुबह जीवन के खेत जाकर झोपड़ी में सो रहे जीवन और प्रकाश पर लाठी और लोहे की राड से हमला कर फरार हो गए। पुलिस ने जीवन इवने की हत्या के आरोप में राजाराम पंडोले, पत्नी गंगाबाई दोनों निवासी ग्राम डेहरी और धनराज बड़ौदे निवासी हिवारा हाल निवासी डेहरी को गिरफ्तार कर लिया।
सं बघेल
वार्ता
image