Friday, Mar 29 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हत्या के दो आरोपियों को आजीवन कारावास

खरगोन, 19 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के मंडलेश्वर के विशेष न्यायाधीश ने शादी से इंकार करने पर गोली मारकर एक लड़की की हत्या करने के मामले में दो आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया है।
सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी अमरेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि विशेष न्यायालय मंडलेश्वर की न्यायाधीश आरती शर्मा ने दो दिन पूर्व दिये अपने निर्णय में कसरावद निवासी दर्शना की गोली मारकर हत्या करने के आरोप में आसिफ तथा अकील को आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया है।
अभियोजन के अनुसार आसिफ, दर्शना के भाई का दोस्त था जिसके चलते उसका उनके घर आना जाना था। आसिफ ने दर्शना के भाई से कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है, जिस पर आसिफ से मित्रता समाप्त कर उसका घर आना जाना बंद कर दिया गया था। इस पर आसिफ ने मृतका के भाई को धमकी दी थी कि अगर दर्शना की शादी उससे नहीं की गई तो वह उसे गोली मार देगा।
गत 13 अक्टूबर 2014 को दर्शना जब अपने घर से कोचिंग की ओर जा रही थी तब आसिफ ने अपने दोस्त अकील के साथ मस्जिद के पास दर्शना पर पिस्तौल तान दी। दर्शना ने अपनी जान बचाने के उद्देश्य से भागना चाहा लेकिन आरोपियों ने पीछा कर उसे सिर पर गोली मार दी जिसके चलते उसकी मृत्यु हो गई थी। घटना के बाद दोनों आरोपी दुपहिया वाहन से फरार हो गए थे।
सं बघेल
वार्ता
More News
कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

29 Mar 2024 | 6:52 PM

भोपाल, 29 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की चर्चित छिंदवाड़ा संसदीय सीट कांग्रेस से छीनने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति के बीच आज कांग्रेस विधायक कमलेश शाह यहां भाजपा में शामिल हो गए।

see more..
जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

29 Mar 2024 | 6:41 PM

अशोक टंडन से..... जांजगीर-चांपा,29 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ में एक समय कांग्रेस का गढ़ रहे जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर चार बार जीत का परचम लहरा चुकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब पांचवी दफा जीत हासिल करना चाहती है और इसी रणनीति के तहत उसने इस बार छात्र राजनीति और सरपंच के रूप में अपनी राजनीति करियर की शुरुआत करने वाली कमलेश जांगड़े पर दांव आजमाया है।

see more..
image