Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अस्पताल में विक्षिप्त महिला के साथ अमानवीयता, गार्ड को हटाने के आदेश

खरगोन, 20 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन स्थित जिला अस्पताल में कथित तौर पर मानसिक रूप से दिव्यांग बुजुर्ग महिला को घसीटने संबंधी फोटो वायरल होने के बाद अस्पताल प्रशासन हरकत में आया है।
सोशल मीडिया पर एक गार्ड द्वारा महिला के साथ अमानवीय व्यवहार कर घसीटने के दृश्य वायरल होने के मामले में आज जिला अस्पताल खरगोन के सिविल सर्जन डॉ दिव्येश वर्मा ने सफाई देने का प्रयास किया। इसके साथ ही महिला की तलाश भी प्रारंभ कर दी गयी है।
डॉक्टर वर्मा ने बताया कि 18 फरवरी की शाम कोई व्यक्ति खरगोन जिला अस्पताल के कोविड-19 सेंटर और फीवर क्लीनिक के समीप एक विक्षिप्त महिला को छोड़ गया था। महिला द्वारा तेज आवाज में अपशब्द बोलने तथा स्टाफ पर पत्थर फेंके जाने पर वहां मौजूद चिकित्सक ने गार्ड को महिला को बाहर छोड़ने के लिए कहा गया।
इस पर गार्ड अजय वानखेडे महिला को पैदल चला कर गेट तक ले गया, जहां वह बैठ गई। इसी दौरान जिला अस्पताल के मुख्य गेट से एंबुलेंस ने प्रवेश किया और गार्ड ने उक्त एंबुलेंस को रास्ता देने और महिला को दुर्घटना से बचाने के उद्देश्य से अचानक करीब दो मीटर तक उसे खींच कर रास्ते से हटा दिया। डॉक्टर वर्मा ने दावा करते हुए कहा कि गेट के बाहर मोड़ है और वहां से वाहन दिखाई नहीं पड़ते तथा अचानक एंबुलेंस के आने से गार्ड को सोचने समझने का मौका नहीं मिला।
उन्होंने बताया इसके बाद यह महिला कहीं चली गयी और उसे ढूंढकर उसके उपचार के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि चूंकि जिला अस्पताल में मनोरोग विशेषज्ञ नहीं है इसलिए उक्त महिला को इंदौर भेज कर उपचार कराया जाएगा।
डॉक्टर वर्मा ने बताया कि इस मामले को लेकर संबंधितों के बयान लिए गए हैं और सिक्योरिटी कंपनी के ठेकेदार को चेतावनी पत्र जारी कर उक्त गार्ड को हटाने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों और स्टाफ को निर्देश दिया है कि इस तरह के मामले में पुलिस को सूचना दी जानी चाहिए। उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस जानकारी को गलत बताया कि महिला को 300 मीटर तक घसीटा गया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 वार्ड से गेट तक महिला को पैदल चलाकर ले जाया गया था।
सं बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image