Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना के खतरनाक स्ट्रेन से बैतूल जिले को प्रभावित होने का खतरा

बैतूल, 20 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के समीपवर्ती महाराष्ट्र राज्य से लोगों की आवाजाही को देखते हुए जिले में कोरोना के खतरनाक नये वायरस स्ट्रेन के संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। जिला प्रशासन ने सचेत होते हुए कुछ संदेहास्पद नमूनों को उच्च स्तरीय जांच के लिए दिल्ली भेजा है।
आधिकारिक जानकारी अनुसार कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने आज जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में बताया कि महाराष्ट्र राज्य से लगी हुई ग्रामीण बस्तियों को भी इस स्ट्रेन के संक्रमण से बचाव के लिए अलर्ट किया गया है। यदि लोग मास्क पहनकर नहीं चल रहे हैं तो बड़ी राशि का जुर्माना भी हो सकता है।
कलेक्टर ने बताया कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में बढ़े खतरनाक कोरोना स्ट्रेन का असर जिले में प्रभावशील होने का खतरा हो सकता है। यदि यह नया स्ट्रेन जिले में असर करता है तो सभी के लिए खतरा बनेगा। सीमावर्ती ग्राम पंचायतों को निर्देश दिए है कि वे महाराष्ट्र राज्य से आने-जाने वाले लोगों की निगरानी रखें एवं उनकी जानकारी संकलित की जाए। इसी तरह शहरी क्षेत्रों में भी भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर सजगता बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोग बिना मास्क के नही निकलें। भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए।
बैठक में विधायक डॉ. योगेश पण्डाग्रे, पूर्व विधायक हेमन्त खण्डेलवाल, जिला सहकारी बैंक के पूर्व प्रशासक अरूण गोठी सहित स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य वरिष्ठ अधिकरी मौजूद थे।
सं बघेल
वार्ता
image