Friday, Mar 29 2024 | Time 04:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नेहरू युवा केन्द्र द्वारा राष्ट्रीय युवा कोर्प हेतु आवेदन आमंत्रित

भोपाल, 21 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के भोपाल जिले में नेहरू युवा केन्द्र की गतिविधियों के संचालन और केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार प्रसार तथा क्रियान्वयन के लिए राष्ट्रीय युवा कोर्प योजना के तहत एनवायव्ही स्वयं सेवकों की नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार केन्द्र सरकार के युवा कार्य एवं खेल मंत्रालय द्वारा प्रायोजित राष्ट्रीय युवा कोर्प योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में नेहरू युवा केन्द्र की गतिविधियों के संचालन और सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार एवं क्रियान्वयन हेतु एनवायव्ही स्वयं सेवकों की नियुक्ति जिले के समस्त विकासखण्डों में एक वर्ष की कार्य अवधि के लिये होना है।
जिला युवा समन्वयक के अनुसार इस नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र विभाग की वेबसाइट से प्राप्त कर उसे 20 मार्च 2021 तक जमा किया जा सकता है। इसके लिए आवेदनकर्ता की आयु 18 वर्ष से 29 वर्ष और उसे 10वीं पास होना चाहिये। आवेदनकर्ता जिस विकासखण्ड से आवेदन कर रहा है,उसे वहां का मूल निवासी होना अनिवार्य है। चयनित आवेदनकर्ता को 5 हजार प्रतिमाह मानदेय प्रदान किया जाएगा।
विश्वकर्मा
वार्ता
image