Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में नागरिकों की हो अधिकतम सहभागिता- कियावत

भोपाल,21 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के भोपाल संभाग के संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत ने कहा है कि स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में नागरिकों की अधिकतम सहभागिता के लिए संभाग के सभी नगरीय निकायों में साइकिल रैली जैसी विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाए।
संभागायुक्त श्री कियावत ने वीसी के माध्यम से कल संभाग के सभी जिलों के एडीएम एवं सभी नगरीय निकायों के सीएमओ को निर्देश दिए है कि 23 फरवरी को साईकिल रैली आयोजित कर स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान का संदेश लोगों तक पहुँचाया जाए। इस रैली में समाज के सभी वर्गों को शामिल कर अधिक से अधिक लोगों की सहभगिता सुनिश्चित कराई जाए। इस आयोजन में शिक्षण संस्थान, एनएसएस, एनसीसी, यूथ क्लब, सामाजिक संस्थाओं,व्यापारी वर्ग, शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों को भी जोड़ा जाएं।
उन्होंने कहा कि साइकिल रैली में प्रारंभ एवं अंतिम स्थल पर आयोजन के दौरान स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान के तहत की गई गतिविधियों का प्रदर्शन किया जाएगा। रैली के सहभागियों को स्वच्छता संकल्प दिलाया जाएगा। साइकिल रैली नगर के सभी प्रमुख मार्गों, गलियों, वार्डों से होते हुए लगभग 10 किलोमीटर की यात्रा तय करेगी। इस दौरान बैनर, पोस्टर, गीत एवं नाट्य टोली द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण जागरूकता तथा स्वच्छता संबंधी संदेश दिए जाएंगे। रैली के दौरान स्थानीय पुलिस बल एवं वॉलिंटियर्स के सहयोग से ट्रैफिक व्यवस्था का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा। प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि सभी निकायों में स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में नागरिकों की सहभागिता बढ़ाने के लिए विभिन्न गतिविधियां की जा रही है, जिनमें बच्चों की प्रतियोगिता, चौराहें पर चाय पर चर्चा, स्माइली प्रोजेक्ट, स्टार ऑफ द टीम, वार्ड स्तर पर मीटिंग, ओपन माईकिंग, सांस्कृतिक कार्यक्रम, डोर टू डोर जन-जागरूकता एवं जनसम्पर्क, नुक्कड़ नाटक, राहगिरी प्रोग्राम आदि प्रमुख रूप आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन गतिविधियों में नागरिक अवश्य शामिल हों।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image