Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रामेश्वर की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक संपन्न

भोपाल, 21 फरवरी (वार्ता) मध्‍यप्रदेश विधानसभा के सामयिक अध्‍यक्ष रामेश्‍वर शर्मा की अध्‍यक्षता में आज विधान सभा भवन में सर्वदलीय बैठक संपन्‍न हुई।
इस बैठक में विधान सभा के बजट सत्र हेतु प्रस्‍तावित कार्यों को सुचारू-रूप से निष्‍पादित किये जाने पर विचार-विमर्श किया गया।
बैठक में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, संससदीय कार्यमंत्री डॉ. नरोत्‍तम मिश्रा, अरविन्‍द सिंह भदौरिया पूर्व विधान सभा अध्‍यक्ष एवं विधायक एन.पी.प्रजापति, वरिष्‍ठ विधायक डॉ. गोविन्‍द सिंह तथा विधान सभा के प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह एवं अन्‍य अधिकारीगण उपस्थित थे।
विधान के प्रमुख प्रमुख सचिव ए.पी. सिंह के अनुसार सोमवार से शुरू हो रहे विधान सभा के बजट सत्र की अधिसूचना जारी होने से अब तक विधान सभा सचिवालय में कुल 5391 प्रश्‍नों की सूचनाएं प्राप्‍त हुई है, जबकि ध्‍यानाकर्षण की 157,स्‍थगन प्रस्‍ताव की 18,शून्‍यकाल की 52, तथा याचिकाएं की 11 सूचनाएं प्राप्‍त हुई हैं. शासकीय विधेयकों की भी 14 सूचनाएं विधान सभा सचिवालय में प्राप्‍त हुई है ।
वर्तमान में देश में व्‍याप्‍त कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुये विधान सभा अध्‍यक्ष द्वारा निर्देश दिये गये हैं कि सचिवालय परिसर में आगन्‍तुक सामूहिक रूप से एकत्र न हों तथा उपयुक्‍त मास्‍क पहनकर ही परिसर में प्रवेश करें । इसके साथ ही अवश्‍यकतानुसार सेनेटाइजर का उपयोग करना भी सुनिश्चित करें ।
नाग
वार्ता
image