Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एसडीएम ने बैलगाड़ी रेस रोकने के निर्देश दिए

खरगोन 21 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के कसरावद के एसडीएम ने कल प्रस्तावित बैलगाड़ी रेस पर उच्चतम न्यायालय के निर्णय के मद्देनजर रोक लगा दी है।
कसरावद के एसडीएम संघ प्रिय ने बताया कि कल क्षेत्र के मिर्जापुर से बोरावा तक 8 किलोमीटर की दूरी तक कतिपय लोगों ने बिना अनुमति के बैलगाड़ी रेस का आयोजन किया है। विभिन्न माध्यमों से इस दौड़ के बारे में संज्ञान में आने पर उन्होंने पुलिस तथा राजस्व अमले को निर्देश दिए हैं कि वह इस दौड़ को होने से रोकें।
उन्होंने बताया कि इसके लिए आवश्यक पुलिस बल उपलब्ध कराया गया है।
उन्होंने बताया कि विभिन्न मौखिक शिकायतों को संज्ञान लेते हुए लेते हुए जांच कराई गई है जिसमे पता चला है कि बाहर के लोग वहां इस रेस के लिए आते हैं। त्योहार के अवसर पर और कल भी उक्त रेस संभावित है। मैदानी अमले को सक्रिय कर किसी भी प्रकार की रेस को प्रतिबंधित कर दिया गया है। यदि कोई इस तरह का कोशिश करता है तो दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने इस तरह की दौड़ों के आयोजन को प्रतिबंधित किया है।
क्षेत्र के हेमेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि गोपनीय तरीके से बाहर के लोग इस तरह की दोनों का आयोजन कराते हैं और इस पर शर्तें भी लगाई जाती है। उन्होंने बताया कि पिछली बार उन्होंने मुख्यमंत्री ऑनलाइन पर इसकी शिकायत भी की थी।
सं नाग
वार्ता
image