Friday, Apr 26 2024 | Time 01:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अस्पताल से लापता हुई महिला मिली, इलाज की प्रक्रिया आरंभ

खरगोन, 21 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन स्थित जिला अस्पताल में कथित दुर्व्यवहार की शिकार मानसिक दिव्यांग महिला को खोजकर आज सायं चिकित्सकों का दल उससे मिला।
जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार खरगोन जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर दिव्येश वर्मा और एसडीएम सत्येंद्र सिंह कुछ अन्य चिकित्सकों के साथ शाम को महिला के प्रेम नगर स्थित निवास पहुंचे। उन्होंने महिला के परिजनों को उचित उपचार कराने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि जिला प्रशासन द्वारा इसके लिए हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि खरगोन के अलावा इंदौर भेजकर महिला की उचित जांच वह आवश्यक उपचार कराया जाएगा।
उन्होंने बताया कि 26 वर्षीय मानसिक दिव्यांग महिला का एक पुत्र है तथा उसका पति मजदूरी के लिए गुजरात गया हुआ है। वह फिलहाल अपनी सास और पुत्र के साथ रहती है तथा उसका एक निजी चिकित्सक से इलाज भी जारी है।
सोशल मीडिया पर जिला अस्पताल खरगोन के गार्ड द्वारा इस महिला को खींचकर बाहर घसीटने की फोटो वायरल होने पर घटना की जांच कराई गई थी। इस मामले में सिक्योरिटी कंपनी के गार्ड को हटाकर कंपनी को चेतावनी पत्र जारी किया गया था। हालांकि जिला अस्पताल प्रबंधन ने स्पष्ट किया था कि महिला के अस्पताल के अंदर प्रवेश कर फीवर क्लीनिक के समीप उपद्रव किए जाने के चलते चिकित्सकों ने उसे बाहर ले जाने के लिए कहा था। गार्ड द्वारा उसे बाहर छोड़ा गया था, लेकिन वह वहां भी आक्रामक हो उठी थी।
अचानक एंबुलेंस के आ जाने के चलते एंबुलेंस को रास्ता देने और महिला को बचाने के लिए गार्ड ने जल्दबाजी में उसे 2 मीटर घसीटते हुए दरवाजे के बाहर किया था। इसके बाद से ही यह महिला लापता हो गई थी। सोशल मीडिया पर घटनाक्रम का फोटो वायरल होने पर जिला कलेक्टर अनुग्रह पी ने घटना की जांच कर महिला को ढूंढने व उपचारित कराने के निर्देश दिए थे।
सं बघेल
वार्ता
image