Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सरस मेले का आयोजन प्रदेश के अन्य शहरों में भी किया जाए- रामखेलावन

भोपाल,22 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि स्व-सहायता समूहों के उत्पादों को प्रोत्साहित करने के लिये सरस मेले का आयोजन भोपाल के साथ प्रदेश के अन्य शहरों में भी किया जाए।
श्री पटेल ने कल भोपाल हाट में सरस मेले के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सरस मेले का आयोजन भोपाल के साथ प्रदेश के अन्य शहरों में भी किया जाए। इससे स्व-सहायता समूह के उत्पादों और ‘एक जिला-एक उत्पाद’ की मार्केटिंग की बेहतर व्यवस्था की जा सकेगी।
उन्होंने कहा कि भोपाल की जनता ने सरल मेले को बेहतर रिस्पांस दिया है। मेले का 16वाँ आयोजन इसका प्रमाण है। सरस मेले में 17 राज्यों से 70 स्व-सहायता समूह एवं मध्प्रदेश के 38 जिलों से 126 स्व-सहायता समूह तथा विकास आयुक्त हाथकरघा के 30 शिल्पी ने भागीदारी की। रीजनल सरस मेला 10 फरवरी से प्रारंभ हुआ था। इसमें एक करोड़ 62 लाख रुपये का व्यवसाय हुआ है।
इस मेले में असम, गुजरात, उत्तरप्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, गोवा, बिहार, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, आंध्रप्रदेश, झारखण्ड, छत्तीसगढ़, राजस्थान, उत्तराखण्ड और हिमाचल प्रदेश के उत्पादों को प्रमुखता के साथ प्रदर्शित किया गया है। इनमें ड्रेस-मटेरियल, साज-सज्जा का सामान, जड़ी-बूटियाँ, टेराकोटा साड़ियाँ, बेडशीट्स प्रमुख थे।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image