Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रोजगार मूलक पाठ्यक्रम संचालित करें विश्वविद्यालय: यादव

भोपाल, 22 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि रोजगार के अवसर बढ़ाने वाले पाठ्यक्रमों को संचालित करने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा रणनीति बनाकर कार्य किया जाए। राज्य सरकार इसके लिए पूरा सहयोग करेगी।
डॉ. यादव यहां बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के शपथ विधि समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के कल्याण के लिए राज्य सरकार कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा पेंशन नियमों में सरलीकरण कर प्रकरणों के निराकरण के लिए महाविद्यालय स्तर पर अधिकार प्रदान किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों में मानवीय संवेदनशीलता का ध्यान रखकर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के अधिकारी-कर्मचारी अपने आप को राज्य सरकार का अभिन्न हिस्सा समझते हुए पूरी जिम्मेदारी से कार्य करें। शासन द्वारा उनकी भरपूर मदद की जाएगी।
उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा कर्मचारियों को 2 हजार रूपये चिकित्सा भत्ता एवं मेडिक्लेम के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। उन्होंने कर्मचारी संघ की कार्यकारिणी के सदस्यों को सत्यनिष्ठा, लगन एवं ईमानदारी से कार्य करने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में कुलपति प्रोफेसर आर.जे. राव, कर्मचारी संघ के अध्यक्ष लखन सिंह, महासचिव आशीष तिवारी सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image