Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तेइस फरवरी को करें डिस्ट्रिक्ट क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक: राजौरा

भोपाल, 22 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, बैतूल, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, बड़वानी, खंडवा, खरगौन, बुरहानपुर, अलीराजपुर एवं महाराष्ट्र राज्य के सीमावर्ती जिलों के कलेक्टरों को 23 फरवरी को जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठकें अनिवार्य रूप से आयोजित करने के निर्देश दिये हैं।
डॉ. राजौरा ने निर्देशित किया है कि बैठक में कोविड-19 की रोकथाम के लिये आवश्यक निर्णय लिये जाये। आगामी माह में महाराष्ट्र से आने वाले श्रद्धालुओं को दृष्टिगत रखते हुए विभिन्न मेलों के आयोजन के संबंध में स्पष्ट रूप से निर्णय लिये जायें। मेलों के आयोजन किये जाने के निर्णय पर आयोजन के स्वरूप तथा बंधनकारी शर्तों का स्पष्ट प्रस्ताव तैयार करें। जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के निर्णयों से गृह विभाग को 24 फरवरी मंगलवार को प्रात: 10.30 बजे तक अवगत कराया जाये।
डॉ. राजौरा ने निर्देशित किया कि महाराष्ट्र राज्य की सीमा पर महाराष्ट्र से आने वाले समस्त आमजनों का राज्य की सीमा पर आवश्यकतानुसार तापमान चेक किये जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। मास्क नहीं पहनने वालों तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर प्रभावी कार्यवाही की जाये। डॉ. राजौरा ने दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित के निर्देश दिये हैं।
बघेल
वार्ता
image