Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना काल में भी जारी रहा टीकाकरण -प्रभुराम

भोपाल, 23 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना काल की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भी बच्चों और महिलाओं का टीकाकरण जारी रहा है।
डॉ चौधरी ने राजधानी भोपाल के गाँधी नगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कल सघन मिशन इन्द्रधनुष-3 अभियान का शुभारंभ करते हुए कहा कि कोराेना काल में भी प्रदेश में बच्चों और महिलाओं का टीकाकरण जारी रहा है। इस अवधि में 5 वर्ष आयु तक के 29 लाख 33 हजार बच्चों और 8 लाख 48 हजार गर्भवती माताओं का टीकाकरण किया गया। उन्होंने बताया कि सघन मिशन इन्द्रधनुष-3 अभियान प्रदेश के भोपाल, भिण्ड, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, ग्वालियर, इंदौर और खरगोन में संचालित किया जा रहा है। अभियान का दूसरा चरण 22 मार्च से आयोजित किया जायेगा, जिसमें टीकाकरण से छूटे हुए बच्चों और गर्भवती माताओं का टीकाकरण किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में प्रदेश ने 76 प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त किया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गाँधी नगर का सिविल अस्पताल में उन्नयन करने के प्रस्ताव पर विचार किया जायेगा। इस मौके पर हुजुर विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि प्रत्येक पंचायत के सरपंच एवं शहरी वार्ड के पार्षद का सकारात्मक सहयोग एवं नेतृत्व अपेक्षित है।
विश्वकर्मा
वार्ता
image