Friday, Mar 29 2024 | Time 17:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने सदन में दिवंगतों को श्रद्धांजलि अर्पित की

भोपाल, 23 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज विधानसभा में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा सहज सरल स्वभाव के थे और उन पर पूरे देश को गर्व है।
श्री चौहान ने दिवंगतों नेताओं के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करने के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री श्री वोरा के कार्यों का स्मरण किया। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं। वे सभी को समान भाव से देखते थे। श्री चौहान ने कहा कि युवा मोर्चा के दौरान हमने कई आंदोलन किए, तब श्री वोरा हमें बुलाते थे और बात करते थे। वे आम आदमी के भी निकट थे। जिस पद पर रहे, उसे पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ निभाया।
उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश नारायण सारंग का स्मरण करते हुए कहा कि वे भारतीय जनसंघ को पौधे से लेकर उसे वटवृक्ष बनाने वाले नेता थे। छोटे से किराये के कार्यालय में कठिनाई में जीवन बिताने वाले हमारे जैसे कार्यकर्ताओं का निर्माण करने वाले श्री सारंग जी ने सदैव हमारा मार्गदर्शन किया। वे राजनैतिक मतभेदों से ऊपर थे। वे कुशल संगठक और सफल प्रशासक थे।
श्री चौहान ने हाल ही में उत्तराखंड की प्राकृतिक दुर्घटना और मध्यप्रदेश के सीधी जिले में हुई बस दुर्घटना में दिवंगत नागरिकों को भी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्रियों और सदन के पूर्व दिवंगत सदस्यों का भी स्मरण करते हुए उनके प्रति श्रद्धासुमन अर्पित किए।
प्रशांत
वार्ता
More News
जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

29 Mar 2024 | 4:56 PM

अशोक टंडन से.... जांजगीर-चांपा,29 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ में एक समय कांग्रेस का गढ़ रहे जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर चार बार जीत का परचम लहरा चुकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब पांचवी दफा जीत हासिल करना चाहती है और इसी रणनीति के तहत उसने इस बार छात्र राजनीति और सरपंच के रूप में अपनी राजनीति करियर की शुरुआत करने वाली कमलेश जांगड़े पर दांव आजमाया है।

see more..
image