Friday, Apr 19 2024 | Time 21:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मेडिकल कॉलेज में प्रवेश दिलाने के नाम पर ठगी के तीन आरोपी गिरफ्तार

भोपाल, 24 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के साइबर क्राइम ने मेडिकल कॉलेज में प्रवेश दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को महाराष्ट्र के पुणे और इंदौर से गिरफ्तार कर लिया है। पकडे गए आरोपियों ने एक युवती और दो युवक शामिल हैं।
साइबर क्राइम पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि 8 फरवरी को आवेदक के द्वारा शिकायत की गई कि इन्दौर स्थित नीट काउन्सलिंग नामक कंपनी के द्वारा उसे मेडीकल कॉलेज में प्रवेश के नाम से फोन पर संपर्क किया एवं एमपी नगर भोपाल में मुलाकात कर खाते में पैसे जमा करवा लिये और उसके साथ प्रवेश के नाम पर धोखाधड़ी की गयी। शिकायत के बाद साइबर क्राइम ने ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की और आरोपियों को महाराष्ट्र के पुणे और इंदौर से गिरफ्तार कर लिया। इनमें दो युवक और एक युवती शामिल है।
साइबर क्राइम के अनुसार आरोपियों द्वारा नीट में परीक्षा दे चुके छात्रो को फसाया जाता था। इसके लिये नीट में परीक्षा दे चुके छात्रो के बारे में डाटा आरोपियों द्वारा साइट पर लेते थे। तत्पश्चात बल्क मैसेज और फोन द्वारा छात्रो से संपर्क कर नीट काउन्सलिंग की बेवसाइट विजिट करने को कहा जाता था। इसके बाद छात्रों से पैसे ठगे जाते थे। इन आरोपियों द्वारा अब तक लगभग एक करोड रुपए की ठगी की जा चुकी है।
पकड़े गए आरोपियों में गिरोह का सरगना अरविन्द कुमार और उसका सहयोगी राकेश कुमार पंवार के अलावा एक युवती शामिल है। आरोपियों के कब्जे से प्रकरण में प्रयुक्त 15 कम्प्यूटर, 12 लेपटॉप, 27 मोबाइल फोन, 13 एटीएम कार्ड, 01 पासपोर्ट, 02 बैंक चैकबुक व अन्य दस्तावेजो को जप्त किए गए हैं।
बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image