Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस को निकाय चुनाव में सता रहा हार का डर: शर्मा

सतना, 24 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कांग्रेस पर हमला करते हुए आज कहा कि गुजरात नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी शिकस्त के बाद अब उसे मध्यप्रदेश में भी होने वाले निकाय चुनाव में हार का डर सताने लगा है।
श्री शर्मा ने यहां पत्रकारों से चर्चा में कहा कि कांग्रेस नेता हार का ठीकरा फोड़ने के लिए वे अभी से बहाने तलाशने लगे हैं। इसीलिए वे कभी ईवीएम के खिलाफ शिकायत लेकर, तो कभी बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग को लेकर चुनाव आयोग चक्कर लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सिर्फ इस कवायद में लगे हुए हैं कि असत्य बोलकर किस तरह से मीडिया में रहा जा सकता है। वास्तविकता यह है कि कांग्रेस की ‘क्रेडिब्लिटी’ खत्म हो गयी है, उसने जनता का विश्वास खो दिया है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमारी केंद्र और राज्य सरकारें लगातार गरीब कल्याण के काम कर रही हैं। हम विकास के मुद्दे पर लगातार आगे बढ़ रहे हैं और इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की छवि सारी दुनिया में बन रही है। उससे घबराकर कुछ ताकतें भारत की छवि खराब करने का काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है और ये कार्यकर्ताओं पर आधारित दल है। भाजपा किसी एक परिवार या नेता की पार्टी नहीं है। समय के हिसाब से इसमें परिवर्तन होते रहते हैं।
उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस का पास कोई मुद्दा नहीं है, तो कांग्रेस के लोग इसी को मुद्दा बना रहे हैं। श्री शर्मा ने कहा कि भाजपा लोग 40-50 सालों से काम कर रहे हैं। आज भी उन वरिष्ठों का मार्गदर्शन, उनका आशीर्वाद, उनका सहयोग, उनका स्नेह हमेशा भाजपा के कार्यकर्ताओं को मिलता है, क्योंकि भाजपा एक परिवार है। ये वो लोग हैं, जिन्होंने भाजपा को सींचा है। श्री शर्मा ने कहा कि समय के हिसाब किस कार्यकर्ता का उपयोग कहां पर करना है, यह पार्टी सामूहिकता के आधार पर तय करती है।
श्री शर्मा ने कहा कि भाजपा ने तय किया है कि निकाय चुनाव के लिए जो घोषणा पत्र जारी किया जाएगा, वह भाजपा का घोषणा पत्र नहीं होगा, बल्कि उसे जनता तैयार करेगी। इसके लिए हम बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक कर रहे हैं, मंडल अध्यक्षों से भी मिल रहे हैं और क्षेत्र के प्रबुद्धजनों से भी चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सतना के विकास के लिए किन चीजों की जरूरतें हैं, यह यहां के प्रबुद्धजन और जनता तय करेगी और इसी के आधार पर चुनाव घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा।
बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image