Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नरोत्तम जैसे 'हीरा' मेरे साथ 1990 से है - शिवराज

भोपाल, 26 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चर्चा के उत्तर के दौरान हास परिहास के बीच सदस्यों की रोचक टिप्पणियां भी सुनने को मिलीं और सदन ठहाकों से गूंज उठा।
श्री चौहान ने अपने जवाब के दौरान एक अवसर पर कभी पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे और वर्तमान में अपने मंत्रियों की ओर इशारा करते हुए कहा कि कांग्रेस सदस्य इन 'हीरों' को पहचान नहीं पाए। श्री चौहान ने कहा कि वे इनके साथ कार्य कर रहे हैं और इस आधार पर यह बात कह रहे हैं।
इसके तत्काल बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने श्री चौहान से कहा कि आपने 8 महीनों में पहचान कर ली। बहुत खुशी की बात है। श्री चौहान ने भी तत्काल कहा कि वे तो काम के आधार पर कह रहे हैं। दिन और रात हमारी टीम मिलकर काम में लगी हुई है।
इन टिप्पणियों पर सदन में ठहाकों के बीच कांग्रेस के पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने मुख्यमंत्री के बगल वाली सीट पर बैठे संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा की ओर इशारा करते हुए श्री चौहान से कहा कि 'नीलम का हीरा' बाजू में है। इससे ज़रा संभल कर रहियेगा।
श्री चौहान ने तत्काल कहा कि यह 'हीरा' भी बड़ा अनमोल है। श्री चौहान ने कहा ''आज आपने पूछ लिया तो मैं बताता हूं कि यह हीरा मेरे साथ आज से नहीं है। यह हीरा मेरे साथ 1990 से है और हर कदम पर हम लोग साथ मिलकर चले हैं। आप गलतफ़हमी में मत रहियेगा, क्‍योंकि यह गलतफ़हमी में डालने में भी माहिर है।'' श्री चौहान ने कहा कि यह हीरा भी है और हीरो भी है। दिखने में भी हीरो से कोई कम है क्या।
श्री चौहान की टिप्पणियों के बाद सदन में काफी देर ठहाके लगते रहे।
प्रशांत
वार्ता
image