Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने दमोह में मन्नूलाल के घर किया भोजन

दमोह, 27 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने दमोह जिले के प्रवास के दौरान नगरीय क्षेत्र के सुभाष कॉलोनी वार्ड क्रमांक 6 में मन्नू लाल अहिरवार के निवास पहुंचकर दोपहर का भोजन किया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री आवास योजना में बने आवास में मन्नू ने परिवार सहित मुख्यमंत्री श्री चौहान का पुष्पमाला एवं तिलक लगाकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री की अगुवाई के लिये परिवार ने घर को ऐसे सजाया जैसे उनके घर पर कोई उत्सव हो।
श्री चौहान श्री मन्नू लाल से उनके परिवार का हाल जाना। चर्चा के दौरान मन्नू लाल ने बताया कि उन्हें शासन द्वारा विभिन्न योजनाओं का लाभ सहजता से मिला है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उनके पक्के मकान का सपना पूरा हुआ है। आवास निर्माण के लिये आवसीय पट्टा भी प्राप्त हुआ है। खाद्यान्न पात्रता पर्ची, श्रम कार्ड, बीपीएल कार्ड, पुत्र-पुत्रियों को शिक्षा के लिये छात्रवृत्ति, बिटिया अनीता को दिव्यांग पेंशन और एक बिटिया को कक्षा 9वीं में अध्ययन के दौरान साईकल भी प्राप्त हुई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बिटियों की चिन्ता कतई न करें। प्रदेश सरकार हर संभव मदद करेगी। श्री चौहान ने मन्नू के बेटों को स्व-रोजगार से जोड़ने की बात भी कहीं। श्री मन्नूलाल की धर्मपत्नी सविता ने बताया कि श्री चौहान को अपने परिवार के बीच पाकर उन्हें काफी प्रसन्नता हो रही है। उन्होने आज अपनी पुत्री के साथ मिलकर दाल, चावल, सब्जी, कढ़ी, पापड़, कैथे की चटनी और खीर भी बड़े प्रेमभाव और उत्साह के साथ घर में ही भोजन तैयार किया है परिवार जनों द्वारा बड़े ही आत्मीय एवं प्रेम भाव से भोजन परोसा गया।
श्री चौहान ने कहा कि मन्नूलाल के घर पर बने स्वादिष्ट भोजन को गृहण कर उनकी आत्मा तृप्त हो गयी। मुख्यमंत्री ने मन्नू के परिवार को फल भेंट किये। परिवार के सदस्यों ने भी श्री चौहान को गणेश भगवान की प्रतिमा भेंट की। इस अवसर पर केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद पटेल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा, वेयर हाउसिंग एवं लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष राहुल सिंह, विधायक जबेरा धमेन्द्र सिंह लोधी सहित जन-प्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image