Tuesday, Apr 20 2021 | Time 00:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बंगाल में चार आईपीएस अधिकारियों के तबादले
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दो करोड़ रूपए मूल्य की साढ़े पांच किलो अफीम के साथ एक गिरफ्तार

बैतूल, 27 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से करीब दो करोड़ रूपए मूल्य की पांच किलो 600 ग्राम मादक पदार्थ अफीम बरामद किया है। आरोपी चॉकलेट के रैपर में अफीम बेचता था।
पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने आज शाम पत्रकारों को बताया कि कल मुखबिर से सूचना मिली थी कि मंग सिंह राजपुरोहित निवासी मुलताई सफेद रंग की कार से मुलताई से बैतूल बाजार तरफ आ रहा है। कार में बड़ी मात्रा में अफीम रखी हुई है। पुलिस को परसोडी-बैतूल बाजार मार्ग पर जांच के लिए तैनात किया। संदिग्ध सफेद कार आते देखकर उसे रोककर पूछताछ की तो कार चालक ने अपना नाम सुरेश कचरू पंवार (40) एवं दूसरे ने मंगसिंह राजपुरोहित (36) दोनो निवासी मुलताई जिला बैतूल होना बताया।
कार के अंदर जांच करने पर सीट पर डेरी मिल्क कंपनी की चॉकलेट के रैपर के अंदर करीब तीन किलो मादक पदार्थ अफीम पाई गई। आरोपी मंग सिंह राजपुरोहित को एनडीपीसी एक्ट के तहत गिरफ्तार कर उसके मुलताई में स्थित मिठाई गोदाम की तलाशी ली, तो वहॉ पर करीब दो किलो 600 ग्राम मादक पदार्थ अफीम के साथ बड़ी संख्या में कैडबरी चाकलेट के खाली रैपर जप्त किए।
एसपी श्री प्रसाद ने बताया कि मुख्य आरोपी मंग सिंह से कब्जे से करीब पांच किलो 600 ग्राम मादक पदार्थ अफीम जब्त की है, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीबन दो करोड़ रुपए है। उन्होंने बताया कि आरोपी मंग सिंह राजपुरोहित काफी शातिर है जो चाकलेट के रैपरों के अंदर से चाकलेट निकालकर खाली रैपरों के अंदर अवैध मादक पदार्थ अफीम भरकर लंबे समय से इसकी तस्करी कर रहा था।
आरोपी को पुलिस रिमांड पर लेकर अफीम प्राप्त करने के स्त्रोत की जानकारी ली जाएगी।
सं बघेल
वार्ता
image