Friday, Apr 19 2024 | Time 05:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मकान और खाद्यान्न से कोई भी गरीब नहीं रहेगा वंचित: मिश्रा

दतिया, 27 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज कहा कि रोटी, कपड़ा और मकान हर व्यक्ति की मूलभूत जरूरत है। सरकार किसी भी गरीब को इससे वंचित नहीं रहने देगी।
श्री मिश्रा यहां वृन्दावनधाम में आयोजित कार्यक्रम में 272 हिग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत एक करोड़ 84 लाख रूपये के हितलाभ प्रदान किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार प्रत्येक परिवार की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि सभी पात्र एवं गरीब परिवारों को पात्रता पर्ची का वितरण सुनिश्चित किया जाए। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने हितग्राहियों से चर्चा भी की।
श्री मिश्रा ने वार्ड के जनप्रतिनिधियों से भी आह्वान किया कि पात्र लोगों से सम्पर्क कर उन्हें योजनाओं का लाभ दिलायें। उन्होंने कहा कि नगरीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित किए जाने के लिए आ रही दिक्कतों को दूर करने हेतु नगर पालिका में शिविर आयोजित करें।
कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास निर्माण हेतु 130 हितग्राहियों को एक करोड़ 30 लाख की राशि, स्ट्रीट वेण्ड़र योजना के तहत् 100 हितग्राहियों को 10 लाख की राशि, संबल योजना में 22 हितग्राहियों को कुल 44 लाख रूपये की सहायता राशि और पेंशन योजना के तहत् 20 हितग्राहियों को कुल 12 हजार की राशि का हितलाभ दिया गया।
बघेल
वार्ता
image