Friday, Mar 29 2024 | Time 13:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नीमच में टिश्यू कल्चर लेब और जनपदों में आधुनिक शालाएँ, बनेगी: सखलेचा

नीमच, 27 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के सूक्ष्म लघु, मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा है कि नीमच में टिश्‍यू कल्‍चर लेब की स्‍थापना की जायेगी और हर जनपद क्षेत्र में 40 करोड की राशि खर्च कर, सर्व सुविधायुक्‍त स्‍कूल बनाया जायेगा। इन स्कूलों में निजी स्‍कूलों से भी बेहतर शिक्षा की व्‍यवस्‍था होगी।
श्री सखलेचा आज यहां मुख्‍यमंत्री किसान कल्‍याण योजना के तहत कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि नीमच जिले के 20 हजार 351 किसानों के खाते में 4 करोड़ 60 लाख 2 हजार रूपये की राशि अंतरित की गई है।
मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि हर पंचायत खेत्र में खेल का मैदान बनाया जायेगा। गाँवों में आबादी क्षेत्र में लोगो को उनके मकान के पट्टे का मालिकाना अधिकार-पत्र प्रदान किया जायेगा।
उन्‍होने कहा कि अगले तीन सालों में हर गाँव घर तक पीने का स्‍वच्छ पानी, नल के माध्‍यम से उपलब्‍ध कराने की योजना पर काम चल रहा है। नीमच के टाउन हाल में जिला स्‍तरीय कार्यक्रम में विधायक नीमच दिलीप सिंह परिहार, विधायक मनासा अनिरूद्ध मारू ने भी सम्बोधित किया।
इस मौके पर दमोह से मुख्‍यमंत्री किसान कल्‍याण योजना के राज्‍य स्‍तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया गया। जिसे उपस्थितजनों ने देखा व सुना।
बघेल
वार्ता
image