Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अमरपाटन के सिविल अस्पताल भवन का होगा विस्तार- रामखेलावन

सतना, 28 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रामखेलावन पटेल ने कहा है कि जिले के अमरपाटन के सिविल अस्पताल भवन का विस्तार होगा।
राज्य मंत्री श्री पटेल आज जिले के अमरपाटन में 100 बिस्तर के सिविल अस्पताल के उन्नयन के भूमिपूजन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सिविल अस्पताल के उन्नयन के बाद यहाँ और आसपास गाँव के मरीजों को ईलाज के लिये बाहर नहीं जाना पड़ेगा। अस्पताल में आधुनिक चिकित्सा की सभी सुविधाएँ उपलब्ध होंगी। सिविल अस्पताल का उन्नयन करीब 9 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से किया जायेगा।
उन्होंने अमरपाटन के एनआरएलएम के जिला स्तरीय सामुदायिक प्रशिक्षण केन्द्र, सुलभ प्रसाधन एवं बाउण्ड्रीवाल के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कि अमरपाटन तहसील में प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य आवास योजना के माध्यम से वर्ष 2023 तक सभी पात्र हितग्राहियों को पक्के मकान उपलब्ध कराये जायेंगे। जिन गरीब और पात्र हितग्राहियों के नाम चयन सूची से छूट गये हैं, उनके नाम आवास प्लस योजना के तहत जोड़े जायेंगे।
जिले के न्यु देवराजनगर में गिद्धराज पर्वत एवं मानीस गंगा पूजन, स्नेह मिलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिले के रामनगर क्षेत्र के ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व के स्थल गृद्धकूट पर्वत को मार्कण्डेय आश्रम की भांति पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जायेगा। उन्होंने ग्राम पंचायत की नवनिर्मित सामुदायिक भवन, यात्री प्रतीक्षालय और आंगनबाड़ी भवन का लोकार्पण भी किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बाणसागर के डूब में आये पुर्नवासित ग्राम देवराजनगर के पुरातन वैभव को लौटाने के सभी प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि देवराजनगर में हाट बजार बनेगा और गृद्धकूट पर्वत, मार्कण्डेय घाट, बाणसागर बांध, बांधवगढ़ और झिन्ना को जोड़ते हुए अमरकंटक तक पर्यटन सर्किट बनाने के प्रयास किये जायेंगे।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image