Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश का बजट संतुलित और परिपूर्ण:सारंग

भोपाल, 02 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सांरग ने कहा है कि इस संकट के दौर में भी इस तरह का संतुलित बजट प्रस्तुत कर मध्यप्रदेश सरकार ने अपना कल्याणकारी राज्य का एजेंडा बनाने के लक्ष्य को सिद्ध किया है। यह बजट परिपूर्ण है।
श्री सारंग ने कहा कि कोविड के कारण अर्थ-व्यवस्था में दिक्कतें आने के बावजूद सरकार ने मध्यप्रदेश की जनता पर कोई कर आरोपित नहीं किया। उन्होंने कहा है कि भोपाल गैस त्रासदी से पीड़ित कल्याणी बहनों को एक हजार रूपये की पेंशन देने का बजट प्रावधान कर सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है।
उन्होंने कहा कि जनता के कल्याण की योजनाओं में लगातार राशि बढ़ाने की सरकार की मंशा, बजट में परिलक्षित होती है। बजट में किसान, युवा, महिला, खेत, खलिहान, गाँव, शहर सभी का ख्याल रखा गया है। विकास की नई अवधारणा और कल्याण के माध्यम से जनता के घर में उजियाला और खुशहाली पहुँचाने का काम सरकार ने इस बजट में पूरा किया है। शिक्षा और स्वास्थ्य संस्थाओं के उन्नयन के लिए बजट में समुचित व्यवस्था की गई है। सरकार का लक्ष्य है कि हम ज्यादा से ज्यादा मेडिकल कॉलेज खोले और उत्कृष्ट शिक्षा उपलब्ध कराएं। इसका भी इस बजट में समुचित प्रावधान किया गया है।
नाग
वार्ता
image