Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नंदकुमार सिंह चौहान की स्मृति में होगा खंडवा मेडिकल कॉलेज का नाम

बुरहानपुर, 03 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के खंडवा संसदीय क्षेत्र से सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान की स्मृति में खंडवा मेडिकल कॉलेज का नामकरण किया जाएगा।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुरहानपुर जिले के शाहपुर में आज श्री चौहान की अंत्येष्टि के बाद आयोजित शोकसभा में यह घोषणा की। उन्होंने दिवंगत सांसद की स्मृति को चिरस्थायी बनाने के उद्देश्य से अन्य घोषणाएं भी कीं। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव और अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इसके अलावा बुरहानपुर जिला अस्पताल का नामकरण भी श्री नंदकुमार सिंह चौहान की स्मृति में होगा। उनके गृहनगर शाहपुर में दिवंगत सांसद की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। उनकी स्मृति को बनाए रखने के लिए अन्य कदम भी उठाए जाएंगे।
श्री चौहान ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के साथ के अनेक अनुभव साझा करते हुए कहा कि वे सहज, सरल और ऐसे व्यक्ति थे, जिनकी किसी से शत्रुता नहीं थी। वे अंतिम समय तक जनसेवा का कार्य करते रहे और आखिरकार कोरोना की चपेट में आ गए। उनका जीवन बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए गए।
इसके पहले शाहपुर के समीप श्री नंदकुमार सिंह चौहान की अंत्येष्टि की गयी। वरिष्ठ भाजपा नेता और हजारों की संख्या में मौजूद लोगों ने श्री चौहान को नम आंखों से विदायी दी। श्री चौहान की पार्थिव देह को उनके पुत्र हर्ष सिंह ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच मुखाग्नि दी।
श्री नंदकुमार सिंह चौहान खंडवा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे और इसी क्षेत्र के तहत आने वाले बुरहानपुर जिला मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर दूर शाहपुर में उनका निवास है। उनका कल तड़के दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया था। वे कोरोना संक्रमण से शिकार हो गए थे। इसके इलाज के लिए वे पहले भोपाल के एक अस्पताल में भर्ती रहे और बाद में उन्हें राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (दिल्ली) के एक प्रसिद्ध अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
सं प्रशांत
वार्ता
image