Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उज्जैन संभाग में जल प्रदाय योजना के कार्य अंतिम चरण में

भोपाल, 03 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी की उज्जैन परियोजना इकाई के अर्न्तगत 9 निकायों में एशियन डेवलपमेंट बैंक की सहायता से जल प्रदाय योजनाएँ क्रियान्वित की जा रही हैं। वहीं शाजापुर में विश्व बैंक के सहयोग से सीवरेज योजना का काम चल रहा है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार उज्जैन संभाग के माकडोन, पनखेड़ी, सुसनेर में जून-2021 तक जल प्रदाय योजना के कार्य पूरा होने की संभावना है। एशियन डेवलपमेंट बैंक सहायित परियोजना के दूसरे फेस में उज्जैन संभाग के चार नगरीय निकायों की जल प्रदाय योजना की निविदा प्रक्रियाधीन है। इनमें कांटाफोड़, लोहदरा, खातेगाँव एवं नेमावर शामिल हैं।
इसी तरह उज्जैन संभाग के धामनोद और नागदा की सीवरेज योजना की डीपीआर प्रक्रियाधीन है। उल्लेखनीय है कि नर्मदा नदी के किनारे बसे 7 नगरों के मल-जल निस्तारण के लिए विशेष निधि से कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में उज्जैन संभाग के नेमावर में लगभग 12 करोड़ की लागत से सीवरेज योजना क्रियान्वित की जा रही है। नेमावर सीवरेज योजना के दिसम्बर 2021 तक पूरा होने की संभावना है।
नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image