Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुरैना में चंबल के बीहड़ से अफीम के पौधे जब्त

मुरैना, 04 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की संबलगढ़ पुलिस ने चंबल के बीहड़ में दबिश देकर लगभग ढाई बीघा के खेत में बड़ी मात्रा में लगे अफीम के पौधे जब्त किए हैं।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कल मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम खेरोन में सरकारी जमीन (चंबल के बीहड़) पर अतिक्रमण कर अवैध अफीम की खेती की जा रही है। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर अफीम की खेतों को घेर लिया और पाया कि ढाई बीघा के चार खेतो में तीन से पांच फीट लंबे अफीम के पौधे लहलहा रहे थे। पुलिस ने दिनभर खेतों से इन पौधों को उखड़वाया और उन्हें जब्त कर लिया।
पुलिस के अनुसार उखाड़े गए पौधों का वजन 60 क्विंटल है और इसका बाजार मूल्य करीब दस करोड़ रुपये बताया गया है। पुलिस का कहना हैं कि चंबल के बीहड़ों में यह अवैध अफीम की खेती ग्राम चोखपुरा और अलीपुरा मोजा के लोग कर रहे थे। पुलिस अवैध अफीम की खेती करने वालों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।
सं बघेल
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image