Friday, Mar 29 2024 | Time 07:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवपुरी में प्रशासन ने कोरोना को लेकर सख्ती बरतने दिए निर्देश

शिवपुरी, 17 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज इसको लेकर सख्ती बरतने के दिशा निर्देश जारी किए हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल की उपस्थिति में आज यहां क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक हुयी, जिसमें कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने सैनिटाइजर का उपयोग करने के निर्देश दिए गए हैं एवं हॉट स्पॉट से आने वाले व्यक्तियों को 7 दिन तक क्वाॅरेंटाइन में रहना पड़ेगा। इसके साथ ही बस स्टैंड एवं रेलवे स्टेशन पर गठित दल द्वारा आने वाले यात्रियों को चेक किया जाएगा।
इसके अलावा यह भी निर्णय लिया गया है कि विवाह समारोह में वर वधु पक्ष एवं पंडित सहित 200 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं होंगे एवं त्रयोदशी में पंडित सहित 100 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं होंगे। धार्मिक आयोजनों राजनीतिक आयोजनों रैली जुलूस के लिए सक्षम अधिकारी से अनुमति लेना होगी। कोचिंग संस्थान खाने पीने की दुकानें होटल इनमें 50 प्रतिशत उपस्थिति उनकी क्षमता के अनुसार रहेगी।
नगर पालिका द्वारा रोको टोको अभियान चलाया जाएगा एवं मास्क नहीं लगाने वालों का 100 रुपए का चालान किया जाएगा एवं दुकानदारों को उनके स्टाफ को तथा उनके यहां आने वाले ग्राहकों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा सेनेटाइजर का उपयोग करना होगा आदि निर्णय बैठक में लिए गए हैं।
सं बघेल
वार्ता
image