Friday, Mar 29 2024 | Time 12:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ओंकारेश्वर में नर्मदा तट पर स्वर्गीय नंदू भैया के नाम से नया घाट बनेगा: शिवराज

खंडवा, 20 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज ओंकारेश्वर में स्वर्गीय नंद कुमार सिंह चौहान के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि स्वर्गीय नंदू भैया को सच्ची श्रद्धांजलि उनकी याद में आँसू बहाने में नहीं बल्कि उनके अधूरे कार्यों को पूरा करने में होगी।
आधिकारिक जानकारी में श्री चौहान ने कहा कि नंदू भैया ने मुझसे मुख्यमंत्री के नाते कभी भी अपने लिए कुछ नहीं मांगा, बल्कि निमाड़ क्षेत्र के विकास की ही बात की। इससे पूर्व सांसद स्वर्गीय चौहान की अस्थि कलश यात्रा उनके गृह नगर शाहपुर से बुरहानपुर व खण्डवा के साथ क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों से होती हुई ओंकारेश्वर पहुँची थी। मुख्यमंत्री ने स्व. चौहान के परिजनों के साथ अस्थि-कलश नर्मदा नदी में विसर्जित किया।
मुख्यमंत्री ने ओंकारेश्वर के नागर घाट पर श्रद्धांजलि सभा में नर्मदा तट पर एक घाट स्व. नंदू भैया के नाम पर निर्मित कराने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि नंदू भैया की स्मृति में एक विस्तृत ग्रंथ भी लिखवाया जायेगा, जिसमें मुख्यमंत्री से लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं तक के विचार शामिल किए जायेंगे। इस ग्रंथ का विमोचन भी कराया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्गीय श्री नंदकुमार सिंह चौहान एक दूरदर्शी नेता थे। उन्होंने खण्डवा में मेडिकल कॉलेज की स्थापना का जो सपना देखा था, वह साकार भी हुआ और अब उसी मेडिकल कॉलेज का नाम नंदू भैया के नाम पर ही रखा जायेगा।
वन मंत्री विजय शाह ने कहा कि स्वर्गीय नंद कुमार सिंह चौहान ने अपना पूरा जीवन क्षेत्र के विकास को ही समर्पित किया। उन्होंने हमेशा अपने क्षेत्र के विकास की चिंता की और क्षेत्र में अधिकतम संभव विकास कार्य स्वीकृत करवायें। विधायक नारायण पटेल ने कहा कि वो नंदू भैया के साथ अधिक समय नहीं रह पाए, लेकिन उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला। श्रद्धांजलि सभा के अंत में सभी ने मौन धारण कर स्व. नंदू भैया को श्रद्धांजलि अर्पित की।
कार्यक्रम में स्थानीय धर्मगुरू, संतगण के अलावा विधायक राम दांगोरे, सुमित्रा कास्डेकर, पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस, खण्डवा के पूर्व महापौर सुभाष कोठारी, बुरहानपुर के पूर्व महापौर अनिल भोंसले, भाजपा जिला अध्यक्ष सेवादास पटेल, हरीश कोटवाले सहित जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।
ओंकारेश्वर हेलीपेड पर पुष्पेन्द्र महेश्वरी द्वारा अपनी दादी चंदा बाई की स्मृति में भेंट किये गये, बैकुण्ठ रथ वाहन का मुख्यमंत्री ने लोकार्पण किया।
बघेल
वार्ता
image